Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Bra Cup: ब्रा महिलाओं के लिए एक जरूरत होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अधिकतर महिलाएं अपने साइज से गलत ब्रा पहनती हैं। ब्रा मार्केट में कई तरह की आती हैं और लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन आदि ब्रा में से आपको क्या पसंद है वो चुनना और अपने ब्रेस्ट के हिसाब से सही ब्रा पहनना बहुत जरूरी होता है।

ब्रा महिलाओं के लिए एक जरूरत होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अधिकतर महिलाएं अपने साइज से गलत ब्रा पहनती हैं। ब्रा मार्केट में कई तरह की आती हैं और लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन आदि ब्रा में से आपको क्या पसंद है वो चुनना और अपने ब्रेस्ट के हिसाब से सही ब्रा पहनना बहुत जरूरी होता है।

आपने ब्रा खरीदते समय देखा होगा कि कई ब्रा में कप में लाइन बनी हुई दिखती है और कई में नहीं। इसे शायद आपमें से कई लोग डिजाइन का फर्क समझकर भूल जाते होंगे, लेकिन असल मायने में ये ब्रा के कंफर्ट और ब्रेस्ट शेप से जुड़ा होता है। आपके ब्रेस्ट का शेप कैसा दिखेगा ये उस ब्रा की लाइनिंग पर निर्भर करता है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि इस लाइन का मतलब क्या है और इसके होने और ना होने से क्या फर्क पड़ता है।

लाइनिंग वाली ब्रा का क्या मतलब है? 

अगर आपकी ब्रा के कप में अलग से लाइनिंग दी गई है इसका मतलब ये है कि इसमें उस जगह से एक्स्ट्रा फैब्रिक लगाया गया है। ये एक्स्ट्रा कवरेज देता है और अगर आपको इस बारे में चिंता होती है कि इससे आपके निप्पल्स दिखेंगे तो ये समस्या नहीं आएगी। कॉटन ब्रा में तो अधिकतर ऐसा होता है, लेकिन कई पैडेड ब्रा में भी ये लाइनिंग बनी होती है। ये असल में सिलाई के निशान होते हैं जो एक्स्ट्रा कपड़ा लगाते समय सामने आते हैं।

ये मटेरियल इस कारण लगाया जाता है ताकि ब्रा के कप्स ट्रांसपेरेंट ना दिखें। पार्शियल लाइन्ड ब्रा भी होती हैं जिनमें ब्रेस्ट कप के बीच में सिलाई दी जाती है। इसका मतलब है कि आधे कप में एक्स्ट्रा कपड़ा लगा हुआ है और आधे में नहीं। अधिकतर टी-शर्ट ब्रा और पुश अप ब्रा ही लाइन्ड होती हैं। ये आपके ब्रेस्ट शेप को पंप करके ज्यादा आकर्षक दिखाने की कोशिश करती हैं।

अनलाइन्ड ब्रा का क्या मतलब है? 

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

अनलाइन्ड ब्रा का मतलब एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के लिए कपड़ा नहीं दिया गया होता है और इस तरह की ब्रा में या तो पूरे कप में डबल लेयर प्रोटेक्शन होता है या फिर होता ही नहीं है। ये अनलाइन ब्रा आपके ब्रेस्ट को नेचुरल शेप देने में मदद करती है और आप इन्हें डेली वियर के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह की ब्रा के साथ अच्छी बात ये होती है कि ये बहुत लाइटवेट और एयरी होती हैं। कई में तो सेमी ट्रांसपेरेंट कप भी दिए जाते हैं।

हां, इनमें एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन ना होने के कारण कवरेज कम होता है और अनलाइन्ड स्टाइल्स में आपको कभी-कभी निप्पल कवरेज की चिंता हो सकती है। ऐसे में ये ब्रा या तो आप पैडेड लें जिसमें पहले से ही पैड का प्रोटेक्शन दिया जाता है या फिर आप इसे पहनने के साथ ऊपर कई सारी लेयर पहनें। ये मोटा फैब्रिक भी हो सकता है इसलिए आप फैब्रिक के हिसाब से ब्रा का चुनाव करें।

इनमें से कुछ ब्रा काफी सेक्सी हो सकती है क्योंकि इसमें ब्रेस्ट का नेचुरल शेप ज्यादा उभर कर आता है। इसी के साथ, इनमें से कुछ अनलाइन्ड स्टाइल्स में ट्रांसपेरेंट कपड़ा या लेस भी लगी होती है।

कप साइज के हिसाब से करें चुनाव 

ये तो आपको पता ही होगा कि ब्रा में अलग कप साइज आते हैं। कप A छोटे ब्रेस्ट के लिए और कप D, E, F बड़े ब्रेस्ट के लिए होता है। ऐसे में अगर आपका कप साइज ज्यादा बड़ा है तो नेचुरल शेप ज्यादा अच्छा लगेगा और ऐसे में अनलाइन्ड ब्रा पहननी चाहिए और अगर आपका कप साइज छोटा है तो लाइन्ड ब्रा ज्यादा बेहतर साबित हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top