Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

UPSC Interview Questions 2 

UPSC Interview Questions 2: यूपीएससी परीक्षा देश भर में सबसे कठिन परीक्षा में से एक मानी जाती है। इस परीक्षा को पास करने से केवल नौकरियां नहीं मिलती इसके अलावा एक कड़ी को और पार करना पड़ता है जोकि है इंटरव्यू। UPSC Interview मे कई बार अजीबोगरीब सवाल पूछ दिए जाते हैं जो कि आपकी दिमाग घुमा देगी। आइए ऐसे ही सवालों का जवाब जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से।

आज के समय में फैशन समय समय पर बदलता रहता है। लड़कियों के परिधान आज के दौर में जींस, टीशर्ट, शर्ट, पैंट, ट्राउज़र आदि भी शामिल हो गये है। पहले सिर्फ सलवार सूट ,साड़ी तक ही सीमित थे। आज के इस समय में लड़के से लड़कियों के परिधनो में ज्यादा फर्क नहीं है।


Read more….. 
IAS Interview Questions : जिस्म का कौन सा अंग सबसे ज्यादा गर्म रहता है? मिला ये जवाब

अगर कोई लड़कियों को लड़कों से कम कहे तो उनकी सबसे बड़ी गलती होगी। क्योंकि आज लड़कियाँ किसी भी क्षेत्र में लड़कों से काम नहीं हैं। लडकियों के कपड़े लड़को के कपड़ो से थोड़ा अंतर होता जैसे महिलाओं महिलाओ की शर्ट में जेब नहीं होती वहीं पुरुषो की शर्ट में जेब होती है। लेकिन कभी अपने सोचा कि ऐसा क्यों है कि महिलाओ की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती ,बताते है आज आपको इसके बारे-

इसलिए नहीं होती जेब

करीब 95 प्रतिशत कपड़ो में आप अगर महिलाओं के शर्ट या किसी भी कपडे को देखेंगे तो आपको जेब नही मिलेगी और कुछ में मिलेगी तो वो भी एक अपवाद है। वही बता दे शर्ट की शुरु आत भारत से नही बल्कि पश्चिमी देशो से हुई थी। 18 वी सदी के आस पास से यहां पर पहना जा रहा है।

लड़कियों की शर्ट में जेब इसके पीछे एक कारण यह था कि अगर महिलाओं के कपड़ों में जेब होगी, तो वे अपनी जेब में कुछ न कुछ तो जरूर रखेंगी। इसलिए उनके शरीर की बनावट बिगड़ जाएगी और शरीर में उभार दिखाई देगा, जिससे उनके शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी। इसलिए शर्ट में जेब नहीं होती थी लेकिन अब किसी किसी में होती है।

2000 के बाद लोगो की सोच में आया बदलाव

पहले के फैशन में लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं बनाई जाती थी। लेकिन करीब साल 2000 के बाद लोगो की सोच में काफी बदलाव आया और उन्होंने महिलाओं की शर्ट में भी जेब बनानी शुरू की कुछ महिलाओं ने इसे एक तरीके से सराहा भी जबकि कुछ डिजायनरो और फैशन जगत से जुड़े लोगो ने इसकी आलोचना भी की। आजकल अगर आपको जरूरत है तो जेब वाली शर्ट मिल ही जाएगी।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

UPSC Interview Questions 2 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top