Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

Selling Notes Online : अगर आपके पास ये ट्रैक्टर वाला नोट है तो 1 मिनट में बन जाएंगे लखपति

Selling Notes Online

Selling Notes Online

Selling Notes Online : आज की दुनिया में जब कोई गरीब में से कोई अमीर बन जाता है या नहीं जाता है, तो कई लोगों की किस्मत अचानक खुल जाती है, ऐसे में अगर आपके पास भी यह दुर्लभ नोट हो तो आप तुरंत करोड़पति बन जाएंगे। आज इस लेख में हम आपको कमाई का एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको इसमें निवेश करने की जरूरत नहीं है, अगर आपके परिवार में पुराना पैसा है। पुराने दुर्लभ नोटों या सिक्कों को नोट बेचने वाले हिस्से से बचाने का समय

Selling Notes Online

तो आप इस वजह से करोड़पति या करोड़पति भी बन सकते हैं, दरअसल इस समय बजाज में पुराने नोटों और सिक्कों को खरीदने और बेचने का प्रचार बहुत तेज है और लोग लाखों करोड़ रुपये में छोटे नोट और सिक्के भी खरीद सकते हैं। लकी सिक्के और नोट खरीदकर अगर आपके पास भी वह पुराना Rs. 5 का नोट है तो आप भी भाग्यशाली हो सकते हैं, जिसके बदले में आप ₹500,000 तक कमा सकते हैं, आइए जानते हैं कि आप इसे कैसे देख सकते हैं।

आप जानते हैं कि कैसे नोट और सिक्के बेच सकते हैं।

  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  • होम पेज पर,
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • फिर आपको यहां Seller के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अपने Demo notes की एक साफ तस्वीर लेनी हेगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

eBay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं। जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे। कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और संभव कीमत पर इसे बेच सकते हैं।

सिक्कों के एक बंडल को 11.10 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. इस बंडल में कुल 10 सिक्के हैं. जिसमें 4 सिक्के 1961 के हैं और तीन-तीन सिक्के 1962 और 1963 के हैं.

क्विकर (Quikr) पर ही एक और पोस्ट के मुताबिक 2 रुपये के दो सिक्के साढ़े तीन लाख रुपये में बेचे जा रहे हैं. इसमें से एक सिक्का 1993 का है, जिसपर स्मॉल फैमली हैप्पी फैमली बना है और एक सिक्का 2003 में इंडियन रेलवे पर जारी किया गया है. देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेद्र प्रसाद के लिए जारी 5 रुपये का सिक्का क्विकर पर 2.70 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

पुराने सिक्कों की इस बिक्री में आपको 10 पैसे के एक सिक्के के लिए आपको 2 लाख रुपये तक मिल सकता है. क्विकर पर मौजूद एक पोस्ट के मुताबिक 10 पैसे के एक 1974 के सिक्के को 2 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

25 पैसे का एक पुरान सिक्का आपको लखपति बना सकता है. क्विकर पर ही एक यूजर 25 पैसे के एक पुराने सिक्के के 1.50 लाख रुपये में बेच रहा है. यह सिक्का 1990 में जारी किया गया था और बिल्कुल अच्छी हालत में है.

पुराने सिक्कों की इस खरीद-फरोख्त में कई बार लोग फर्जीवाड़े के शिकार भी हो जाते हैं. इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक RBI ने एक चेतावनी जारी करते हुए लोगों से इस फर्जीवाड़े से सतर्क रहने को कहा था. RBI ने कहा था कि पुराने सिक्कों की इस खरीद-बिक्री के किसी मामले में RBI हस्तक्षेप नहीं करता है. अगर कोई आपको RBI के नाम पर ऐसा कोई ऑफर दे, तो सतर्क हो जाएं.

जानिए कहां करनी होगी बिक्री

50 पैसे का स्टील का ये सिक्का मशहूर साइट olx पर 1 लाख रुपये में बिक रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी झट से लखपति बन सकते हैं. और अधिक जानकारी के लिए आप टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े। Tractor Notes Sell

important link’s 
Selling Notes OnlineClick Here
Join Us WhatsApp GroupClick Here
Join Us Telegram ChannelClick Here 
Official websiteClick Here 

About The Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top