Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

SBI FD Interest Rate

SBI FD Interest Rate

नई दिल्‍ली: SBI FD Interest Rate देश के सबसे बड़े बेंक एसबीआई (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को दिवाली का तोहफा दिया है। भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) की दरों में 80 बेसिस प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी (SBI FD Interest rate hike) की है। बढ़ी हुई ब्याज दरें आज (22.10.2022) से लागू हो गई हैं। यह बढ़ोतरी Retail Term deposits के लिए है, मतलब कि यदि कोई दो करोड़ रुपये से कम की एफडी कराता है, तभी उसे फायदा होगा।

सभी अवधि के एफडी का रेट बढ़ा

बैंक 180 दिन से 210 दिनों की एफडी पर रेट बढ़ाकर 4.55 फीसदी कर दिया है। एक साल से 2 साल से कम के लिए रेट 5.30 फीसदी से बढ़कर 5.45 फीसदी हो गई है। एसबीआई ने 2 साल से 3 साल के कम के लिए एफडी पर ब्‍याज दरों में इसमें इजाफा कर 6 फीसदी कर दिया है। 3 साल से 5 साल से कम के लिए अब बैंक की एफडी की ब्‍याज दरें 6.10 हो गई हैं। वहीं, 5 साल से 10 तक के लिए ब्‍याज दरें 6.45 फीसदी हैं।

वरिष्ठ नागरिकों को 50 बीपीएस ज्यादा ब्याज

एसबीआई वरिष्‍ठ नागरिकों को इंटरेस्‍ट रेट में ज्‍यादा ब्याज ऑफर करता है। वरिष्ठ नागरिक जिस किसी अवधि के लिए एफडी कराएंगे, उन्हें आम जनता को मिलने वाले ब्याज दर के मुकाबले 50 बेसिस प्वाइंट मतलब कि आधा फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। यदि वे पांच से 10 साल तक की अवधि के लिए एफडी कराएंगे तो उन्हें आम जनता से 80 बेसिस प्वाइंट मतलब कि 6.90 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top