IND vs PAK, Asia Cup Hockey: पाकिस्तान के बाद भारत पूल ए के दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा और फिर 26 मई को टीम मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ खेलेगी.

IND vs PAK Asia Cup Hockey

आखिरी दो मिनट में पाकिस्तान ने दागा गोल

भारत ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना रखी थी. लंबे समय तक टीम इंडिया 1-0 की लीड बनाए रही. हालांकि, आखिरी दो मिनट के खेल में पाकिस्तान ने गोल कर दिया. इस तरह मुकाबला 1-1 से टाई रहा.

भारत के पास है बढ़त 

तीसरे क्वार्टर में भारत को मिला पहला पेनाल्टी कॉर्नर

भारतीय टीम को तीसरे क्वार्टर में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला. रिव्यू के बाद भारत को दोबारा कॉर्नर दिया गया. हालांकि, टीम गोल नहीं कर सकी. इसके बाद सातवां पेनाल्टी कॉर्नर भी टीम इंडिया को मिला. लेकिन एक बार फिर वे नाकाम रहे.

पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सकी पाक टीम

भारतीय खिलाड़ी विष्णुकांत के खराब टैकल की वजह से पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर का मौका मिला. हालांकि, इस बार फिर वो इसका फायदा नहीं उठा सकी. पाक का फॉरवर्ड खिलाड़ी बॉल को ट्रैप ही नहीं करा सका.

पाकिस्तान ने किया अटैक

दूसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही अटैक करना शुरू कर दिया है. पाक के अरफाज के पास अच्छा मौका था, उन्होंने ओपन प्ले से गोल करने की कोशिश की. लेकिन भारतीय गोलकीपर ने शानदार सेव किया.

15 मिनट के खेल के बाद भारत की बढ़त

15 मिनट के खेल के बाद भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना रखी है. भारतीय खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं. भारत 1-0 पाक.

गोल

भारत ने किया पहला गोल

भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. दऱअसल, बॉल पाक खिलाड़ी रिजवान अली के पैर में लग गई थी. भारतीय खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और भारत के हिस्से में पहला गोल आया.

पाकिस्तान को पेनल्टी कार्नर का मौका मिला

पाकिस्तान को पेनल्टी कार्नर का मौका मिला. हालांकि वो इसका फायदा नहीं उठा सकी. पाक खिलाड़ी अमाद बट्ट इस मौके का फायदा नहीं उठा सके.

आमने-सामने भारत-पाक

एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में हॉकी के मैदान पर भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंद्वि पाकिस्तान के सामने है. इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के सामने भारत की दूसरी श्रेणी की हॉकी टीम मैदान पर उतरी है. भारत डिफेंडिंग चैंपियन है, जिसने पिछले 13 में से 12 मैचों में पाकिस्तान को शिकस्त दी है.

IND vs PAK, Asia Cup Hockey: हॉकी एशिया कप में आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम पाकिस्तान के सामने है. इस टूर्नामेंट में भारत की दूसरी श्रेणी की टीम अपने खिताब का बचाव करने उतरी है.

पूल ए में भारत पाकिस्तान के अलावा जापान और मेजबान इंडोनेशिया भी है. वहीं पूल बी में मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को रखा गया है. चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार यह टूर्नामेंट जीता है. पाकिस्तान ने शुरुआती तीन सीजन 1982, 1985, 1989 और भारत ने 2003, 2007 और पिछले सीजन (2017) खिताब अपने नाम किया था. पाकिस्तान ने अपने तीनों सीजन में भारत को हराया था.

पूल ए: भारत, पाकिस्तान, जापान, इंडोनेशिया

पूल बी: मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश

इस मैच को कहां पर देख सकते हैं

भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी एशिया कप का मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है.

बता दें कि भारत की 20 सदस्यीय टीम को पूर्व कप्तान सरदार सिंह कोचिंग दे रहे हैं. टीम की कमान रुपिंदर पाल सिंह कर रहे थे, लेकिन प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल होने के कारण वह अब बाहर हो गए हैं. उनकी जगह बीरेंद्र लाकड़ा को कप्तान जबकि एस वी सुनील को उप कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. मंगलवार को भारतीय टीम जापान से भिड़ेगी, इसके बाद 26 मई को उसका सामना इंडोनेशिया से होगा. आज अन्य मैचों में पूल ए में जापान टीम इंडोनेशिया से, पूल बी में मलयेशिया टीम ओमान से, कोरिया टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.