Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

नई दिल्ली;  टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर के मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले भारत के पाकिस्तान दौरे पर जाने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। ये मामला तब शुरु हुआ जब बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने कहा दिया कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। इसके बाद पीसीबी की तरफ से कहा गया कि इसका असर वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर भी देखने को मिल सकता है। हालांकि भारत के स्पोर्ट्स मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस मामले पर कहा कि गृह मंत्रालय भारत के पाकिस्तान जाने पर फैसला करेगा। इन सारी बातों के बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक गजब का बयान दे दिया।

आकाश चोपड़ा का कहना है कि मैं लिख कर दे सकता हूं कि भारत तो एशिया कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा, लेकिन पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आना पड़ेगा। उन्होंने अपने यूट्बूय चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर भारत एशिया कप में हिस्सा नहीं लेता है तो ये टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा और ये बात तय है। विश्व कप की तुलना में एशिया कप छोटा टूर्नामेंट है। वर्ल्ड कप छोड़ना या इस टूर्नामेंट से बाहर होने का मतलब है कि आप आइसीसी के राजस्व की एक बड़ी राशि का नुकसान करेंगे। मैं इसे गंभीरता से नहीं ले रहा हूं और मुझे लगता है कि एशिया कप 2023 का आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जाएगा।

आकाश चोपड़ा ने भारत को एसीसी का बड़ा भाई करार देते हुए कहा कि बीसीसीआइ इस परिषद का एकमात्र ऐसा देश है जो पैसे नहीं लेता बल्कि इसे अन्य बोर्डों में बांट देता है। उन्होंने कहा कि सबसे पता है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल एक संघ है, लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि भारत एसीसी से एक भी पैसा नहीं लेता है। हर कोई एसीसी से एक निश्चित राशि लेता है चाहे वो 40 लाख हो या 80 लाख, लेकिन भारत अपना हिस्सा भी बांट देता है। भारत एसीसी में एक बड़े भाई की भूमिका निभा रहा है। मैं आपको लिख कर दे सकता हूं और इस बात की गारंटी है कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी, लेकिन पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए निश्चित रूप से भारत आएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top